php hit counter हिंदी माध्यम के अध्यापकों के लिए myCBSEguide में घर से कार्य करने का अवसर | myCBSEguide.com

हिंदी माध्यम के अध्यापकों के लिए myCBSEguide में घर से कार्य करने का अवसर

Board Exams
Written by myCBSEguide

myCBSEguide अब हिंदी माध्यम के अध्यापकों को भी घर से कार्य करके अतिरिक्त आय अर्जित करने का अवसर प्रदान कर रहा है। सामाजिक विज्ञान, इतिहास, भूगोल, राजनीति विज्ञान, समाजशास्त्र, गृह विज्ञान, शारीरिक शिक्षा, हिंदी, संस्कृत तथा अन्य विषयों के एक्सपर्ट अब घर बैठ कर ही myCBSEguide के लिए अध्ययन सामग्री तैयार कर सकते हैं।

myCBSEguide, सीबीएसई के छात्रों और अध्यापकों के मध्य सर्वाधिक प्रसिद्ध वेबसाईट और मोबाइल ऐप है। इस ऐप को भारत और विदेशों में दस लाख से अधिक बार डाउनलोड किया गया है और भारत के प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों और अध्यापकों द्वारा इसे प्रयोग किया जाता है।

हिंदी माध्यम के छात्रों और अध्यापकों की आवश्यकताओं के ध्यान में रखते हुए, myCBSEguide सभी महत्वपूर्ण विषयों की अध्ययन सामग्री को हिंदी माध्यम में भी उपलब्ध करा रही है। इस कार्य हेतु हम हिंदी माध्यम के विषय एक्सपर्ट्स से इस प्लेटफार्म के साथ जुड़ने का आवाहन करने है ताकि इस धारणा को गलत साबित किया जा सके कि इन्टरनेट केवल अंग्रेजी माध्यम से पढ़ने वालों के लिए ही है

हमारे साथ कार्य करने के लिए यहाँ पर क्लिक करें और ऑनलाइन फॉर्म भरें। विषय का चुनाव करते समय ध्यान रखें कि आपने हिंदी में लिखा गया विषय ही चुना है। उदाहरण के लिए, History और इतिहास में से आपको इतिहास चुनना है।

myCBSEguide में आप क्या कर सकते हैं
• आप पहले से अपलोड की गयी सामग्री को रिव्यु कर सकते है
• आप निर्देशानुसार नई अध्ययन सामग्री तैयार कर सकते है

myCBSEguide में कार्य करने के लिए पूर्व-अपेक्षित चीजें
• आप विषय पर अच्छी पकड़ रखते हों
• आप के पास इन्टरनेट के साथ लैपटॉप या डेस्कटॉप हो
• कंप्यूटर में गूगल इनपुट टूल (हिंदी) इनस्टॉल हो (इस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने और प्रयोग करने की विधि निम्नोक्त है :
गूगल इनपुट टूल का प्रयोग कैसे करें

हिंदी माध्यम में कार्य करना बेहद आसान है। इसके लिए आपको कंप्यूटर पर काम करने या अंग्रेजी भाषा का कोई प्रशिक्षण लेने की आवश्यकता नहीं है। बस अपने विषय का अच्छा ज्ञान और कुछ नया करने की इच्छा आपको हमारे साथ जोड़ सकती है।